क्षेत्रीय प्रबंधक,उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम, आगरा के साथ बैठक

  • फाउंड्री नगर बस डिपो को परिवर्तित किया जायेगा बस अड्डे में।
  • आईएसबीटी से शीघ्र लोड होगा कम।
  • व्यापारियों द्वारा भेजे गये लगेज पार्सल बसों में जा सकेंगे वैध रुप से।
  • क्षेत्रीय प्रबंधक फाउंड्री नगर वर्कशॉप का शीघ्र करेंगे दौरा।
  • यूपीएसआरटीसी द्वारा पीपीपी (प्राइवेट पब्लिक पार्टनरशिप) बस अड्डों का निर्माण षीघ्र।
  • प्रथम चरण में बिजली घर को पीपीपी मॉडल बस अड्डा बनाया जायेगा।

दिनांक 14 सितम्बर, 2024 को चैम्बर भवन में सायं 4 बजे क्षेत्रीय प्रबन्धक, उ0 प्र. राज्य परिवहन निगम, बी. के. अग्रवाल एवं एआरएम, ईदगाह करीमउल्ला के साथ एक बैठक चैम्बर अध्यक्ष अतुल कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसका संचालन पूर्व अध्यक्ष एवं नागरिक सुविधा, ग्रीन गैस एवं सड़क परिवहन प्रकोश्ठ के चेयरमैन सीताराम अग्रवाल द्वारा किया गया। शहर की जाम की स्थिति, शहर के बाहर से बसों का संचालन एवं फाउण्ड्री नगर वर्कशॉप में स्थित जर्जर पानी की टंकी एवं वर्कशॉप में भरे पानी के निकास आदि विभिन्न प्रकार की समस्याओं के सम्बन्ध में एक 6 सूत्रीय प्रतिवेदन प्रेषित किया।

क्षेत्रीय प्रबन्धक, बी. के. अग्रवाल ने बिन्दुवार प्रतिवेदन का गम्भीरता से पढते हुए समस्याओं के निस्तारण कराने के लिए आष्वासन दिया। साथ ही जानकारी दी कि विभाग द्वारा जल्द ही सभी समस्याओं का निस्तारण किया जायेगा।

षहर में फ्लाईओवर व मैन चौराहों पर बसों को रोकने के सम्बन्ध में बताया कि यात्रियों की सुविधा व उनके एक स्थान पर ही रुकने के कारण बस चालक को मजबूरन बस को रोकना पड़ता है। साथ ही बताया कि विभाग द्वारा कई बार ऐसा ना करने के लिए चालक को निर्देष दिये गये हैं। परन्तु यात्रियों का एक ही स्थान पर एकत्रित होने के कारण उनको यह करना पड़ता है। फाउण्ड्री नगर वर्कषॉप को परिवर्तित किया जायेगा बस अड्डे में। इससे आईएसबीटी को लोड कम होगा। बिजली घर बस अडडे को पीपीपी (प्राइवेट पब्लिक पार्टनरशिप) मॉडल बस अड्डा बनाया जायेगा। इसकी स्वीकृति मिल गई है। फाउंड्री नगर वर्कशॉप डिपो में जर्जर पानी की टंकी एवं पानी के निकास के सम्बन्ध में वह स्वयं शीघ्र ही इसका दौरा कर मुख्यालय को इसकी रिपोर्ट भेजेंगे और उचित कार्यवाही भी शीघ्र करायेंगे। बसो में व्यापारियों द्वारा लगेज पार्सल के सम्बन्ध में जानकारी दी कि विभाग इसके लिए विचार कर चुका है और पार्सल लगेज वैध रूप से बसों में जा सकते हैं। इसके लिए एक एजेंसी से अनुबंध हो गया है शीघ्र प्रक्रिया में आ जायेगा। षहर के बाहर से ही बसों के संचालन के सम्बन्ध में जानकारी दी कि अभी जल्दी ही फाउण्ड्री नगर से अलीगढ़, मेरठ, देहरादूर साइड की बसें यहां से संचालित होगी षीघ्र ही। साथ ही आईएसबीटी से दिल्ली मथुरा, टूण्डला, फिरोजाबाद साइड ही बसें संचालित होंगी। इससे आईएसबीटी का लोड भी कम होगा।
बैठक में अध्यक्ष अतुल कुमार गुप्ता, उपाध्यक्ष मनोज कुमार गुप्ता, प्रकोष्ठ चेयरमैन सीताराम अग्रवाल, सदस्यों में योगेश जिन्दल, सतीश अग्रवाल, केशवदत्त गुप्ता, सुरेश चन्द बंसल, रंजीत सामा आदि मुख्य रुप से उपस्थित थे।