- ग्रीन गैस लिमिटेड के अधिकारियों द्वारा लापरवाही पर चेंबर ने प्रगट किया रोष
- सिटी गैस वितरण का कार्य चल रहा है बहुत ही धीमी गति से
- काफी लंबे समय से लंबित हैं पीएनजी कनेक्शनों के आवेदन
- कई वर्षों से नहीं भेजे जा रहे हैं बिल – एक साथ बिल के भुगतान से होगी परेशानी
- शहर की आवश्यकतानुसार सभी प्रवेश मार्गों पर सीएनजी स्टेशन खोलने के कार्य में हो रही है देरी
- छोटे कारोबारियों को कमर्शियल कनेक्शन देने की प्रक्रिया अभी तक नहीं की गयी चालू
- ग्रीन गैस लिमिटेड की स्थापना 15 वर्ष पूर्व हुई थी टीटी जेड में परिवेशी आयु गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए
- इतने लंबे समय अंतराल में नहीं हो सका है अपेक्षित कार्य पूरा
- चेंबर ने मंडलायुक्त महोदय को लिखा पत्र
- कार्यप्रणाली में गति लाने के लिए ग्रीन गैस की के अधिकारियों को किया जाए निर्देशित
दिनांक 25 नवंबर 2021 को ग्रीन गैस लिमिटेड के अधिकारियों की मनमानी पर चेंबर के सदस्यों ने रोष प्रकट करते हुए ग्रीन गैस लिमिटेड से आ रही समस्याओं के संबंध में अवगत कराया है। चेंबर अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने बताया कि ग्रीन गैस लिमिटेड के अधिकारियों द्वारा की जा रही मनमानी के संबंध में चेंबर द्वारा मंडल महोदय को एक पत्र भेजा रहा है। माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार आगरा और लखनऊ शहरों में परिवेशी वायु गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए ग्रीन गैस लिमिटेड की स्थापना 15 वर्ष पूर्व 7 अक्टूबर 2005 को इस उद्देश्य के साथ हुई थी ग्रीन गैस लिमिटेड अपने परिचालन के क्षेत्र में परिवहन, घरेलू ,औद्योगिक और वाणिज्यिक ग्राहकों को सिटी गैस की मांग को पूरा करने के लिए आवश्यक सुविधाएं बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ेगी। ग्रीन गैस लिमिटेड स्वास्थ्य, सुरक्षा और पर्यावरण के प्रति प्रतिबद्ध एवं जागरूक रहेगी।
शहरी विकास, नागरिक सुविधा एवं ग्रीन गैस प्रकोष्ठ के चेयरमैन पूर्व अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल ने बताया कि ग्रीन गैस लिमिटेड की कार्यप्रणाली में गति लाने के लिए चेंबर द्वारा बार-बार प्रयास किए जाते रहे हैं ताकि सिटी गैस उपभोक्ताओं – वाहन चालकों, घरेलू उपभोक्ताओं, छोटे उद्यमियों आदि को गैस की परेशानी से शीघ्र निजात मिल सके। ग्रीन गैस लिमिटेड के उच्च अधिकारियों के साथ कई बैठकें भी हो चुकी हैं जिसमें यह आश्वासन दिया गया है कि आगरा शहर में गैस वितरण की सारी सुविधाएं शीघ्र पूरी करा दी जाएगी और उपभोक्ताओं को कोई समस्या नहीं होगी। किंतु काम की गति से यह प्रतीत हो रहा है कि ग्रीन गैस के अधिकारी अपने उत्तरदायित्व के प्रति पूरी प्रतिबद्धता से कार्य नहीं कर पा रहे हैं।
चेंबर अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने बताया कि ग्रीन गैस लिमिटेड के अधिकारियों से बार-बार अनुरोध करने पर भी न तो घरेलू उपभोक्ताओं को बिल भेजे जा रहे हैं और नहीं आवश्यक संख्या में शहर के सभी प्रवेश मार्गों पर सीएनजी स्टेशन खोले जा रहे हैं। छोटे कारोबारियों को कमर्शियल कनेक्शन देने की प्रक्रिया भी अभी तक चालू नहीं की गई है। उपभोक्ताओं द्वारा समस्याओं के संबंध में फोन करने पर ग्रीन गैस लिमिटेड का कोई उत्तरदाई अधिकारी फोन नहीं उठाता है जिससे उपभोक्ताओं को कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिल पाता है। ग्रीन गैस लिमिटेड की अधकारियों की इस लापरवाही से उपभोक्ताओं में काफी रोष है। मंडलायुक्त महोदय से पत्र में मांग की गयी है कि ग्रीन गैस लिमिटेड के अधिकारियों को कार्यप्रणाली में सुधार लाने के लिए निर्देशित किया जाए ताकि ग्रीन गैस लिमिटेड की उद्देश्य पूर्ति एक समयबद्ध योजना के अंतर्गत पूरी हो सके। इससे शहर को प्रदूषण से काफी हद तक राहत मिलेगी और शहर की परिवेशी वायु गुणवत्ता में सुधार होगा।