नेशनल चैम्बर ने मनाया 70वाँ गणतंत्र दिवस

दिनांक 26 जनवरी, 2019 के अवसर पर 70वाँ गणतंत्र दिवस संपूर्ण देश में मनाया गया। राष्ट्रीय पर्व की इस पावन वेला में गणतंत्र दिवस मनाने में आगरावासी भी किसी से पीछे नहीं रहे। नेशनल चैम्बर ऑफ इण्डस्ट्रीज एण्ड काॅमर्स, यू0पी0, आगरा द्वारा चैम्बर कार्यालय स्थित जीवनी मंडी पर तिरंगे की सजावट करवायी तथा प्रातः 7 बजे से ही राष्ट्र भक्ति गाने ध्वनित कराये गये।
चैम्बर अध्यक्ष राजीव तिवारी ने बताया कि आज प्रातः लगभग 10ः00 बजे जीवनी मंडी स्थित चैम्बर कार्यालय पर नेशनल चैम्बर के पदाधिकारियों, पूर्व अध्यक्षों, कार्यकारिणी सदस्यों, संस्था की संबद्ध एसोसिायेशनों व सम्मानित सदस्यों के साथ एकत्रित हुए। ध्वजारोहण चैम्बर के अध्यक्ष राजीव तिवारी एवं संयुक्त आयुक्त उद्योग श्रीमती अंजू रानी, उपाध्यक्ष विनय मित्तल, उपाध्यक्ष मुरारी लाल गोयल एवं पूर्व अध्यक्ष श्री सीताराम अग्रवाल, शान्ति स्वरूप गोयल, अमर मित्तल, मनीष अग्रवाल, द्वारा किया गया। सस्वर राष्ट्रगान का गायन करते हुए देश की शान तिरंगे का अभिवादन किया गया तथा देश के अमर शहीदों के स्मरण में श्रद्धांजलियां अर्पित की गयीं। देश भक्ति के जयघोषों के साथ आम नागरिकों द्वारा भी देश भक्ति के रस में डूबकी लेते हुए जश्न मेें भाग लिया।
मुख्य अतिथि संयुक्त आयुक्त उद्योग द्वारा इस अवसर पर 70वें गणतन्त्र दिवस की शुभकामनाऐं देते हुये कहा कि बड़ी कुरवानियों से आजादी मिली थी इसकी जानकारी बच्चों को देनी चाहिये जिससे वे इसके महत्व को समझ सकें। आशा करते हैं कि हमारा गणराज्य देश एक विश्व शक्ति बनेगा।
पूर्व अध्यक्ष अमर मित्तल जी ने 70वें गणतन्त्र दिवस के अवसर पर सभी शुभकामनाऐं प्रेषित की। पूर्व अध्यक्ष शान्ति स्वरूप गोयल ने कहा कि इस वर्ष चैम्बर ने बहुत अच्छे कार्य किये हैं। उद्योगों को बचाया है और आशा करते हैं कि भविष्य में भी चैम्बर ऐसे ही अच्छे कार्य करता रहेगा।
पूर्व अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल जी ने कहा कि आजादी के बाद हम लोग सैन्स ऑफ सिविल एवं राष्ट्रीयता खो चुके है। देष की आजादी एवं संविधान निर्माण के साथ-साथ चैम्बर की स्थापना हुई थी। हम उद्यमी व व्यापारियों को देष को आगे बढ़ाने में योगदान देना चाहिए। मतदान में बढ़चढकर सोचसमझकर कर भाग लेना चाहिये।
ट्राॅन्सपोर्ट ऐसो0 के अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र गुप्ता जी ने कहा कि हमें मिलजुलकर देष को सषक्त बनाना चाहिये। डाॅ0 रीता अग्रवाल ने व्यक्त किया कि प्यार से चले और स्वयं को सुधारे।
पूर्व अध्यक्ष एवं मीडिया काॅर्डीनेटर मनीष अग्रवाल ने कहा कि माई कन्ट्री के साथ पर माई सिटी की भावना जागृह करें। हमे अपने शहर को एक आदर्ष शहर बनाने का प्रयास करना चाहिये। प्रदूषण रहित उद्योगों की स्थापना हो ताकि शहर का ब्रेन ड्रेन रूक सकें।
अध्यक्ष राजीव तिवारी ने मुख्य अतिथि महोदया को समय निकालने के लिये धन्यवाद प्रेषित कि या साथ ही सभी पदाधिकारियों, पूर्ण अध्यक्षों कार्यकारिणी सदस्यों एवं सदस्यों को इस राष्ट्रीय पूर्व में शामिल होने के लिये धन्यवाद प्रेषित किया। सभी को शुभकामनाऐं देते हुए बताया कि श्रीमती अंजूरानी महोदया आगरा के उद्योगों के लिये बहुत अच्छे कार्य कर रही है और आषा की जाती है कि भविष्य में भी वे उद्योगों के लिए ऐसे ही अच्छे कार्य करती रहेंगी।
इस अवसर पर उपरोक्त के अतिरिक्त गणतन्त्र दिवस की शुभकामनाऐं देने वालों में पूर्व अध्यक्ष प्रदीप कुमार वाष्र्णेय, राजेन्द्र गर्ग, रवि अग्रवाल, श्यमा मोहन गुप्ता, सुरेन्द्र नाथ गुप्ता, रवि शर्मा, सुन्दर लाल अरोड़ा आदि उपस्थित थे।