चैम्बर का प्रतिनिधि मण्डल मिला माननीय शहरी विकास मंत्री से लखनऊ में

06 जून 2017 को चैम्बर अध्यक्ष नरिन्दर सिंह की अध्यक्षता में तथा कैबिनेट मंत्री श्री एस.पी सिंह बघेल के साथ चैम्बर का एक प्रतिनिधि मण्डल लखनऊ में उत्तर प्रदेश शहरी विकास मंत्री श्रीमान् सुरेश खन्ना जी से औद्योगिक भवनों पर नगर निगम द्वारा गृहकर लगाने में नियमों/नियामवली का अनुपाल न करने के संबध में मिला। इस विषय में प्रतिनिधि मण्डल द्वारा एक 6 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया ।

माननीय मंत्री महोदय श्री खन्ना द्वारा प्रतिनिधि मण्डल को बड़े ही ध्यानपूर्वक सुना गया और समस्या की गम्भीरता को समझते हुए तत्क्षण सचिव को ज्ञापन अग्रसारित करते हुए यह निर्देश जारी किये गए कि आवासीय भवनों की तर्ज पर पुराने औद्योगिक/वाणिज्यक भवनों पर गृहकर में छूट पर शीघ्र अग्रिम कार्यवाही की जाए। यही नहीं औद्योगिक/वाणिज्यक भवनों पर आवासीय गृहकर की अपेक्षा तीन/पांच गुने गृहकर के नियम को समाप्त करने की मांग पर सैद्धांतिक समहति जताई और इस विषय पर शीघ्र कार्यवाही के निर्देश जारी किये गए।

बैठक बहुत ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुई। मंत्री महोदय ने भविष्य में हर सम्भव सहयोगा का आश्वासन प्रदान किया। चैम्बर की ओर से प्रतिनिधि मण्डल में चैम्बर अध्यक्ष नरिन्दर सिंह, उपाध्यक्ष राजीव अग्रवाल, नरेन्द्र तनेजा उपस्थित थे।