ग्रीन गैस लि0 के प्रबन्ध निदेशक के साथ बैठक

  • जल्दी ही दूर होगी आगरा में सीएनजी की किल्लत – एमडी ग्रीन गैस।
  • कालिन्दी विहार मदर फिलिंग स्टेशन जनवरी 2019 तक प्रारम्भ किये जाने का दिया आश्वासन।
  • जुलाई 2019 तक शुरू हो जाऐंगे सीएनजी के 17 फिलिंग स्टेशन।
  • सीएनजी फिलिंग स्टेशनों पर बढ़ाया जाएगा प्रैसर।
  • सामान की आपूर्ति में हो रही देरी से नहीं हो पा रहे हैं पीएनजी के कनैक्शन।
  • ग्रीन गैस व चैम्बर की नियमित होगी बैठक।
  • उद्योगों की समस्याओं का प्राथमिकता पर किया जाएगा हल ।
  • उद्यमियों को घरेलू गैस के अलावा उद्योगों के लिये भी दी जाएगी गैस।
  • उद्योगों के लिए दिल्ली से भी सस्ती दर पर टीटीजेड में गैस आपूर्ति के लिए चैम्बर करेगा प्रयास। 
  • ग्रीन गैस के कार्यालय में उद्योगों की समस्या के लिए तैनात होगा नोडल अधिकारी।
  • सभी लम्बित पीएनजी गैस कनेक्शन श्ीघ्र किये जाऐंगे स्वीकृत।
नेशनल चैम्बर आॅफ इण्डस्ट्रीज एण्ड काॅमर्स के साथ हुई एक बैठक में ग्रीन गैस लि0 के प्रबन्ध निदेशक श्री जिलेदार सिंह ने बताया कि आगरा में सीएनजी वाहनों को हो रही दिक्कत को जल्द ही दूर कर लिया जाएगा और आगरा में जुलाई 2019 तक 17 सीएनजी फिलिंग स्टेशन काम करने लगेंगे। जनवरी 2019 तक कालिन्दी विहार मास्टर फिलिंग स्टेशन प्रारम्भ हो जाएगा। 
 
चैम्बर अध्यक्ष राजीव तिवारी की अध्यक्षता में हुई ग्रीन गैस के साथ एक बैठक में ग्रीन गैस के प्रबन्ध निदेशक ने नेशनल चेम्बर द्वारा दिए गए ज्ञापन पर बोलते हुए कहा कि सीएनजी फिलिंग स्टेशनों की कमी के कारण सीएनजी वाहन चालकों को दिक्कतें जरूर हो रही है लेकिन ग्रीन गैस तेजी से आगरा में सीएनजी स्टेशनों बना रहा है और जुलाई 2019 तक हमारे 17 फिलिंग स्टेशन शुरू हो जाऐंगे उस समय किसी को सीएनजी की दिक्कत नहीं आएगी। उन्होंने ने बताया कि कालंदी विहार में बन रहा मदर स्टेशन भी जनवरी 2019 तक कार्य करना प्रारम्भ कर देगा जिससे सीएनजी की समस्या काफी हद तक सुलझ जाएगी। उन्होंने बताया कि आगरा में इस वित्तीय वर्ष में घरेलु 22 हजार 500 पीएनजी कनैक्शन लगाने का लक्ष्य मिला था लेकिन कनैक्शन लगाने में काम आने वाले सामान की आपूर्ति कम होने के कारण अभी तक 7 से 8 हजार कनैक्शन ही लग पाऐ हैं। लेकिन माल आपूर्तिकर्ता को जल्द माल सप्लाई करने की हिदायत दी गई है। उन्हें लगता है कि मार्च 2019 तक ग्रीन गैस अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेगी। पेठा उद्योगों को गैस कनेक्शन देने के विषय पर एमडी ने बताया कि की काफी हद तक हमने पेठा उद्योगों को गैस कनैक्शन दे दिए हैं। लेकिन उन पेठा उद्योगों को गैस कनेक्शन नहीं दे पा रहें है जिनके उद्योग संकरी गलियों में लगे हुए हैं। जहां किसी आकस्मिक परिस्थिति में फायर बिग्रेड नहीं पहुंच पाएगी। बिल देरी से प्राप्त होने के विषय पर उन्होंने बताया कि जल्दी ही एक साॅफेटवेयर तैयार किया जा रहा है। जिससे उपभोक्ता आॅनलाइन अपना बिल प्राप्त कर सकेगा तथा भुगतान भी आॅनलाइन भी हो सकेगा। उन्होंने बताया कि जल्दी स्मार्ट मीटर लगाये जा रहे है। जिससे घर-घर जाकर रिडिंग लेने की समस्या समाप्त हो जाएगी और उपभोक्ता को एसएमएस पर बिल का ब्यौरा प्राप्त हो जाएगा। 
 
चैम्बर द्वारा उद्योगों की समस्याओं को उन तक पहुंचाने की बात कहे जाने पर प्रबन्ध निदेशक ने कहा कि उद्योगों की समस्याओं को सुनने के लिए ग्रीन गैस चैम्बर के साथ नियमित बैठक करेगा, उद्योगों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा तथा ग्रीन गैस कार्यालय में एक नोडल अधिकारी की तैनाती होगी जो उद्योगों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कर सके। लम्बित  पीएनजी गैस कनेक्शन शीघ्र स्वीकृत कर प्रारम्भ किये जाऐंगे। उद्यमियों को घरेलू गैस के अलावा उद्योगों के लिए भी गैस आपूर्ति की जाएगी। गैस सुरक्षा पर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
 
ग्रीन गैस लिमिटेड आगरा सेे उपमहाप्रबन्धक एससी मुखर्जी, सहायक महाप्रबन्धक प्रभाकर मिश्रा जी उपस्थित थे। उनके द्वारा गैस समस्याओं को बडे़ ही ध्यानपूर्वक सुना गया तथा प्रश्नों के संतोषजनक उत्तर दिये गयेे।
 
बैठक में उपस्थित चैम्बर अध्यक्ष राजीव तिवारी, उपाध्यक्ष विनय मित्तल, कोषाध्यक्ष सुनील सिंघल, पूर्व अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल, प्रमोद कुमार अग्रवाल, भुवेश कुमार अग्रवाल, सदस्यों में श्रीकिशन गोयल, अनिल कुमार गुप्ता, एस.के. तेहरी, एम.एम. अग्रवाल, राकेश सिंघल, दिनेश जैन, अशोक अरोरा, संजय अग्रवाल, ऋषि कुमार, दीपक मनचंदा, अजय शर्मा, अनूप गोयल, महावीर प्रसाद, अनिल अग्रवाल, विनोद कुमार महेश्वरी, अतुल कुमार गर्ग, राजकुमार भगत, मनमोहन बंसल, महोम्मद रफीक, विनोद शर्मा, यश भगत, शैलेश अग्रवाल आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।