गेल अधिकारियों ने उद्योगपतियों की समस्याओं का किया समाधान

आगरा। टीटीजेड के अन्तर्गत गैस आधारित उद्योगों की समस्याओं को लेकर नेशनल चैम्बर द्वारा गेल अधिकारियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता चैम्बर अध्यक्ष राजीव तिवारी ने की व इस अवसर पर गेल के मुख्य महाप्रबन्धक मार्केटिंग दीपक सावंत व मुख्य महाप्रबन्धक आर. चैधरी ने उद्योगपतियों की समस्याओ ंको सुना और कई समस्याओं का समाधान किया व अन्य समस्याओं पर विचार करने की बात कही।

बैठक में चैम्बर द्वारा एक पत्र गेल अधिकारियों को दिया गया। जिसमें कहा गया कि गेल द्वारा सिक्योरिटी, सबूत, एलसी जमा कराई जाती है। इसलिए लघु उद्योगों पर वित्तीय भार पड़ रहा है। अतः एलसी की राशि को कम किया जाए। अधिकारियों ने कहा कि एलसी वाली बात पर गेल विचार करेगा और जल्दी कोई समाधान निकाला जाएगा। चैम्बर सदस्यों ने गेल अधिकारियों को बताया कि गेल द्वारा जारी बिल में एमपीएम गैस का उपयोग व मूल्य तथा अन्य गैस का उपयोग व मूल्य अलग-अलग दर्शाते हुए बिल जारी किये जाऐ।

उद्योगपतियों ने बताया कि जिन मीटरो ंको बदला गया है उनकी बिलिंग अत्यधिक बढ़ती जा रही है। इस पर अधिकारियों ने कहा कि गेल द्वारा लगाए गए मीटर बिल्कुल ठीक हैं। लेकिन उपभोक्ता के परिसर में लगी पाइप लाइने व वाल्वों में लीकेज होने के कारण मीटर रीडींग बढ़ जाती है। इसलिए उपभोक्ता को चाहिये कि समय-समय पर अपने परिसर में लगी पाइप लाइनों व वाल्वों की जांच कराते रहें और जांच कराने के लिए उपभोक्ता गेल के कंट्रोल रूम के फोन न0 9927811227 पर शिकायत दर्ज करायें तथा गेल की निर्धारित फीस जमा कराकर जांच करा सकते हैं। साथ ही अधिकारियों ने कहा कि यदि किसी उपभोक्ता का मीटर खराब होता है तो गेल गैस इंडिया मीटर की जांच कराकर नया मीटर लगा देगी। एनएच-2 पर हो रहे निर्माण कार्य के दौरान गेल गैस की आपूर्ति पुनः प्रारम्भ नहीं हो पाई है जिस पर अधिकारियों ने बताया कि अधिकतर उपभोक्ताओं की आपूर्ति प्रारम्भ कर दी गई है और जिन उपभोक्ताओं की आपूर्ति प्रारम्भ नहीं हो पाई है उनकी गैस आपूर्ति जल्द ही प्रारम्भ कर दी जाएगी।

बैठक में गेल अधिकारियों ने उद्योगपतियों को जानकारी दी कि यदि कोई उपभोक्ता एक ही परिसर में अपने मीटर को दूसरे स्थान पर लगवाना चाहता है तो नियमानुसार उनका मीटर अन्य स्थान पर लगा दिया जायेगा। चैम्बर की मांग पर गेल अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि जनवरी 2020 से नवीनीकरण में गैस आपूर्ति अनुबन्ध में और अधिक सुधार करेंगे।

बैठक में प्रतिवेदन पूर्व अध्यक्ष अमर मित्तल द्वारा प्रेषित किया गया तथा धन्यवाद ज्ञापन पूर्व अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल द्वारा दिया गया।

गेल गैस लि0 आगरा से उपमहाप्रबन्धक मार्केटिंग श्री रनवीर सिंह, मुख्य प्रबन्धक ओएनराम, आगरा सिटी एस0एस0 भटनागर, प्रबन्धक मार्केटिंग शशि रंजन भी उपस्थित थे।

बैठक में चैम्बर अध्यक्ष राजीव तिवारी, उपाध्यक्ष मुरारी लाल गोयल, पूर्व अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष अमर मित्तल, पूर्व अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष अशोक कुमार गोयल, मनोज बंसल, विनोद गुप्ता, राकेश सिंघल, श्रीकिशन गोयल, मीडिया प्रभारी अनूप जिन्दल, राजेन्द्र गर्ग, नवनीत सिंघल, एसपी कुलश्रेष्ठ, हैनिस सुन्दरानी, राजीव मोहन सक्सैना आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।